top of page

प्रदर्शनियों के माध्यम से भारतीय बाजार की खोज !
विदेशी प्रदर्शनी सहायता सेवा

IMC展示_image_edited.png
COVID-19 से परे, नए व्यवसाय उभर रहे हैं।

विदेशी बिक्री चैनल विकसित करने के लिए प्रदर्शनियों का उपयोग करने के क्या फायदे हैं?

लगभग हर उद्योग में, दुनिया के हर देश में और प्रत्येक के सबसे बड़े शहरों में प्रदर्शनियां आयोजित की जाती हैं। जिन लोगों को जापान में प्रदर्शनियों में प्रदर्शन करने का अनुभव है, वे भाग्यशाली हैं। हम इसे पूरी दुनिया में इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रदर्शनियों की मूल संरचना सार्वभौमिक है। प्रदर्शनी हॉल में एक वर्ग विभाजित क्षेत्र प्रदान करें, बड़ी संख्या में व्यावसायिक ग्राहकों को इकट्ठा करें, और मिलान का संचालन करें। यद्यपि नियमों और प्रबंधन विधियों में थोड़ा अंतर है, सामान्य रूपरेखा समान है। एक फ्रेम की कीमत लगभग एक ही रेंज की होती है। इसलिए, यदि आप प्रदर्शनियों की तकनीकों में महारत हासिल करते हैं, तो आप पूरी दुनिया में बिक्री चैनल खोलने में सक्षम होंगे।

प्रदर्शनी एक ऐसा वातावरण प्रदान करती है जो न केवल व्यापार बल्कि सीखने और भागीदारी के माध्यम से विभिन्न सुखों को बढ़ावा देता है, और उद्योग विशेषज्ञ, खरीदार और मीडिया एक साथ इकट्ठा होते हैं। आपके उद्योग के लिए व्यापार शो में भाग लेने के कई लाभ हैं।

दूसरी ओर, विदेशी प्रदर्शनियों में भाग लेना एक बड़ा निवेश है। निवेश की मात्रा और क्या प्राप्त किया जा सकता है, इसका वजन करना आवश्यक है। यहाँ आपको क्या मिलता है, विदेशी प्रदर्शनियों में भाग लेने के मुख्य लाभ:

2719a21b-ad22-a9e1-c469-3043976df94d-1_edited.png
839e16e1-9886-571c-30c5-7ce4aae99cb7.gif
inimag.240.jpeg
inimag.239.jpeg
लक्षित लीड प्राप्त करें

कई लक्षित खरीदार विदेशी प्रदर्शनियों में इकट्ठा होते हैं। एक प्रदर्शनी में भाग लेने का प्रयास करने वाले सहभागी सक्रिय रूप से अपनी आवश्यकताओं के लिए सही उत्पाद खरीदना चाह रहे हैं। उपस्थित लोगों को भी घटना के उत्थान का माहौल मिल सकता है। आपको इसका लाभ उठाने और लेन-देन को सुचारू बनाने के लिए तैयार रहना होगा।

व्यापार शो में, आगंतुक पहले से ही कुछ रुचि के साथ प्रदर्शनी बूथ तक पहुंचते हैं। दूसरे शब्दों में, ईमेल और कोल्ड कॉल के विपरीत, आप अपने आगंतुकों को सक्रिय रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं। बेशक, ऐसा करने के लिए, हमें प्रदर्शनी बूथ के डिजाइन पर सावधानीपूर्वक विचार करने और यह सुनिश्चित करने के लिए पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है कि ब्रांड जो संदेश दे रहा है वह प्रभावी रूप से प्राप्त हो।

सेमिनार

अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो आमतौर पर कई सेमिनार सत्रों से भरे होते हैं जो आपको उस उद्योग के बारे में जानने में मदद करते हैं जिसमें आप काम करते हैं। नवीनतम विकास और नई तकनीकों का ज्ञान आपको प्रतिस्पर्धात्मक रूप से अपने व्यवसाय की योजना बनाने में मदद करेगा। आपका मुख्य लक्ष्य व्यापार शो में बिक्री करना हो सकता है, लेकिन यदि आप दीर्घकालिक सफलता के लिए अपने अल्पकालिक लक्ष्यों को कम करने के इच्छुक हैं, तो आपको एक सेमिनार सत्र में भाग लेना चाहिए। पुरस्कार।

 

कार्यक्रम के दौरान कौन से सत्र चल रहे हैं, यह देखने के लिए शेड्यूल देखें। अपने व्यवसाय के लिए सबसे प्रासंगिक सत्रों को प्राथमिकता दें और विचार करें कि आप उन्हें अपने शेड्यूल में कैसे फिट कर सकते हैं।

संगोष्ठी में, कार्रवाई योग्य जानकारी याद रखें जो आपके कार्यालय लौटने पर उपलब्ध होगी।

क्या आप विदेशी प्रदर्शनियों में भाग लेने पर विचार कर रहे हैं?

अब जब आप व्यापार मेले में भाग लेने के लाभों को जानते हैं, तो प्रक्रिया का अधिकतम लाभ उठाना शेष है।

विदेश में एक व्यापार शो में प्रदर्शन करना एक मजेदार प्रक्रिया है। नए व्यवसाय की पेशकश करने, ब्रांड जागरूकता, नेटवर्क बनाने और उस उद्योग के बारे में अधिक जानने के लिए जिसमें आप काम करते हैं, ट्रेड शो में भाग लें।

 

अब, आइए एक साथ विदेशी बाजार का अन्वेषण करें!

व्यावसायिक संबंध बनाएं

स्थानीय उद्योग के खिलाड़ियों के साथ साझेदारी बनाने के लिए व्यापार शो का उपयोग करके, आप उन लंबवत बाजारों में टैप कर सकते हैं जिन्हें आप अन्यथा पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। ट्रेड शो में, आपके पास संभावित भागीदारों से व्यक्तिगत रूप से मिलने और एक अच्छा प्रभाव डालने का मौका होता है। (व्यक्तिगत रूप से मिलना एक ईमेल को नीले रंग से भेजने से बेहतर प्रभाव देता है।)

व्यापार शो में एक पेशेवर दृष्टिकोण अपनाएं ताकि कंपनी आपकी कंपनी को गंभीरता से ले। साझेदारी चाहने वाली कंपनियां सक्षम और विश्वसनीय व्यावसायिक साझेदारी बनाना चाहती हैं।

जागरूकता बढ़ाएं

नए बाजारों में प्रवेश करना, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, आसान नहीं है। जिस देश में आप टैप करने का प्रयास कर रहे हैं, उस देश में एक व्यापार मेले में प्रदर्शन करने से आपको ऐसे लोगों तक पहुंच मिलेगी जो बाजार में पर्याप्त रुचि रखते हैं और एक समय सीमा के भीतर बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचते हैं।

व्यापार शो उद्योग के पेशेवरों और प्रमुख निर्णय निर्माताओं के बीच ब्रांड जागरूकता बढ़ाने का एक शानदार अवसर है। हालांकि आमतौर पर विदेशी कंपनियों के लिए स्थानीय उद्योग में पैर जमाना मुश्किल होता है, लेकिन ट्रेड शो में ब्रांड जागरूकता पैदा करना अपेक्षाकृत आसान प्रक्रिया है। एक बूथ डिज़ाइन बनाएं जो एक अच्छी कंपनी की तरह दिखे और अपने बूथ को अच्छी कंपनी के बहुत करीब रखें। यह आपके ब्रांड को मजबूत करता है क्योंकि इससे उपस्थित लोगों को यह आभास होता है कि आप अपने उद्योग के नेताओं में से एक हैं। (हालांकि आपके बजट पर निर्भर करता है।) इस रणनीति में आगंतुकों के एक स्थिर प्रवाह का लाभ भी शामिल है।

प्रतिद्वन्द्वी का विश्लेषण

प्रदर्शनी उद्योग के सभी शीर्ष ब्रांडों की रणनीतियों के साथ-साथ सर्वोत्तम और नवीनतम उत्पादों को प्रदर्शित करती है। अपने खुद के व्यवसाय को बढ़ावा देने में सक्षम होने के साथ-साथ आप उद्योग के रुझानों को भी समझ पाएंगे। शो फ्लोर पर घूमें और देखें कि अन्य कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए क्या कर रही हैं। उस समय, यह ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि खराब प्रदर्शन करने वाले बूथ क्या कर रहे हैं। शायद ऐसे सामान्य कारक हैं जो ग्राहकों को दूर रखते हैं। इसे समझने से आपको वही गलतियाँ करने से बचने में मदद मिलेगी।

 

अंतरराष्ट्रीय ट्रेडशो में, अपने उद्योग और प्रतिस्पर्धियों की अनुमति के रूप में कई बूथों पर गहन शोध करें। जितना हो सके इस बारे में जानें कि वे अपना सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद क्या मानते हैं। आप जो कुछ भी सीखते हैं उसे लिखें और इसे व्यवस्थित रखें। एक व्यापार शो में देखने के लिए बहुत कुछ है कि यदि आप इसे अपने दिमाग में रखते हैं तो आपको अपनी रिपोर्ट लिखते समय बाद में पछताना पड़ेगा।

पहले सर्वश्रेष्ठ से सीखें। उन बूथों पर फोकस करें जिन पर सबसे ज्यादा ध्यान जाता है।

प्रतिस्पर्धी बूथों पर उद्योग जगत के नेताओं के साथ नेटवर्क। जैसे-जैसे आप संबंध बनाते हैं, वे कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं जो आपके उत्पाद को बेहतर बनाती हैं। (यह एक तथाकथित विफलता है।) यह एक और कारण है कि एक व्यापार शो में प्रदर्शन करना सबसे अच्छा विकल्प है। हम सीधे विदेशी प्रतिस्पर्धियों के पास नहीं जा सकते हैं और उन्हें प्रदर्शनी का उपयोग किए बिना अपनी गलतियों को इंगित करने के लिए कह सकते हैं।

inimag.259.jpeg
2022 भारत राष्ट्रीय प्रदर्शनी
s600.jpeg
wir2202_945x192px_India.png
met2202_Metec_India_945x192px.png
exhibition-logotype.png
iwlsslider-logo.png
intex-logo.png
प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी, विश्लेषण, जैव प्रौद्योगिकी और निदान के लिए अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला
15-17 सितंबर, 2022 • हैदराबाद
https://www.analyticaindia.com/hi/


Tube India में शामिल होने के अच्छे कारण
https://www.tube-india.com
 
वैश्विक सोचें। वैश्विक कार्य करें। - वायर इंडिया 2022 में आपका स्वागत है!
https://www.wire-india.com
 

मेटेक इंडिया में आपका स्वागत है
https://www.metec-india.com


 

छठा अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन
लुगदी, कागज और संबद्ध उद्योग

23-25 नवंबर, 2022
चेन्नई ट्रेड सेंटर, नंदमबक्कम चेन्नई, भारत
https://southindia.paperex.in/en-GB

 


इंडिया वेयरहाउसिंग लॉजिस्टिक्स शो का 9वां संस्करण
https://www.indiawlshow.com/en-gb.html


 

8-9-10 

दिसंबर 2022 प्रगति मैदान,

नई दिल्ली, भारत
https://in.intex Southasia.com

bottom of page